गुलशन कुमार की बहू की फोटो देखकर आप विश्वास नही करेंगे, बिताती है बेहद ही ग्लैमरस तरीके से जिन्दगी…

20

 

बॉलीवुड में कैसेट किंग के नाम से मशहूर रहे गुलशन कुमार की आज डेथ एनिवर्सरी है। 12 अगस्त 1997 को मुम्बई के साउथ अंधेरी इलाके में स्थित जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। गुलशन कुमार की फैमिली में बेटे भूषण कुमार के अलावा बहू दिव्या खोसला कुमार और दो बेटियां तुलसी और खुशाली हैं। गुलशन कुमार की बहू दिव्या खोसला भी एक्ट्रेस हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुछ फिल्में प्रोड्यूस और डायरेक्ट भी की हैं।

गुलशन कुमार की हत्या हुए 20 साल हो गए हैं ।गुलशन कुमार के तीन बच्चे दो बेटियां और एक बेटा भूषण कुमार हैं. भूषण ने साल 2005 में दिव्या खोसला नाम की लड़की से शादी की थी, जो आज बॉलीवुड का जाना माना नाम है. जानें- कौन हैं दिव्या खोसला।

दिव्या खोसला ने टी-सीरीज के फाउंडर गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार से 13 फरवरी, 2005 को वैष्णो देवी मंदिर (कटरा) में शादी की थी। 2011 में उन्होंने बेटे रुहान को जन्म दिया। दिव्या की सिस्टर इन लॉ (ननद) तुलसी कुमार पॉपुलर प्लेबैक सिंगर हैं।

34 साल की दिव्या ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2004 में आई फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ से की थी। इस फिल्म में दिव्या अक्षय के अपोजिट उनकी पत्नी श्वेता के किरदार में थीं। हालांकि ये फिल्म उतनी ज्यादा कामयाब नहीं रही। फिल्म की शूटिंग के दौरान ही भूषण कुमार और दिव्या की पहली मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों की मैसेज और चैट पर बात होने लगी। इस दौरान भूषण कुमार को दिव्या से प्यार हो गया।

धीरे-धीरे शुरू हुई बातचीत के बाद भूषण कुमार ने दिल्ली में हुई बहन की शादी में दिव्या के पेरेंट्स को बुलाया।यहां दिव्या के पेरेंट्स जब भूषण कुमार से मिले तो पहली ही नजर में उन्होंने भूषण को पसंद कर लिया। दिव्या के मुताबिक, इसके बाद मेरी मां ने भी मुझे भूषण से शादी करने के लिए फोर्स किया। इसके बाद मैं भी उन्हें पसंद करने लगी और फिर हमने शादी कर ली।

भूषण कुमार ने 2005 में दिव्या खोसला से वैष्णवों देवी मंदिर में शादी की थी। जो आज बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं। बेटा और बहू ही अभी उनकी कम्पनी टी सीरीज को संभालते है और ये संभवतः बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बड़ी म्यूजिक कम्पनी है ।

आप की जानकारी के लिए बता दे की जब दिव्या मुंबई आयी थी तब साल 2005 में भूषण कुमार से शादी कर के अपनी जिंदगी में आगे बड़ी उस दौरान उन्होंने ना केवल टी सीरीज को संभाला बल्कि अपनी निजी जिंदगी पर भी काफी ध्यान दिया ।

लगभग 20 म्यूजिक वीडियोज का डायरेक्शन करने के बाद उन्होंने 2014 में फिल्म ‘यारियां’ का डायरेक्शन किया। इसके बाद फिल्म ‘सनम रे’ 2016 में डायरेक्ट की। दिव्या 2015 में आई रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉय’ से बतौर प्रोड्यूसर जुड़ चुकी हैं।

दिव्या खोसला अभी भी बॉलीवुड में अच्छी खासी पोपुलर है। डायरेक्शन में भी उनका ध्यान अच्छा खासा है इस बात से इनकार नही किया जा सकता है। उन्होंने कई बढ़िया-बढ़िया विडियो डायरेक्ट किये है जो हिट भी रहे है। गुलशन कुमार जी के बहू बेटे दोनों ही उनकी परम्परा को आगे ले जाने का काम कर रहे है।

Cr:omgindian